फिल्म पद्मावती को सुरक्षा मुहैया कराएगी महाराष्ट्र सरकार  

 17 Nov 2017  1373
  ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

महाराष्ट्र सरकार द्वारा फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन के लिए सिनेमा घरों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। गृह राज्य मंत्री (शहरी) रंजीत पाटिल ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि फिल्म की स्थिति को देखते हुए जिन थियेटरों में यह फिल्म प्रदर्शित की जाएगी, वहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जाएगी। पाटिल ने मीडिया से कहा कि 'सभी कदम उठा लिए गए हैं और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए हम रोजमर्रा के आधार पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

हालांकि इस फिल्म का विरोध कर रहे कुछ समूह अपना पक्ष रखने के लिए सरकार के प्रतिनिधि से मिले और इस बारे में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भी सूचित कर दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से यह फैसला संजय लीला भंसाली को कुछ दिन पहले ही पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के बाद लिया गया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भंसाली को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं।

 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता व फिल्म स्टूडियो सेटिंग और मजदूर संघ के अध्यक्ष राम कदम ने इस फिल्म का जोरदार विरोध किया है। उनके अनुसार 'लोगों की भावनाओं को देखते हुए, उन्होंने फिल्म का हरसंभव विरोध करने का फैसला किया है और संघ भविष्य में कभी भी भंसाली के साथ काम नहीं करेगा। भंसाली के अलावा,फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भी श्री राजपूत करणी सेना की ओर से धमकाया गया है। करणी सेना ने 1 दिसंबर को पूरे भारत में फिल्म के विरोध में राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है।

इस गहमागमी के बीच दर्शकों में इस फिल्म को लेकर ख़ासा उत्साह देखा गया है, साथ ही उनका यह कहना है कि वह इस फिल्म का पूरा समर्थन करेंगे।  उन्होंने यह भी कहा कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में विरोध करने के नाम पर अभद्र भाषा और धमकी की बात का प्रयोग करना सही नहीं। इस मुद्दे पर सियासत भी काफी गर्मायी है क्योंकि एक पक्ष अगर भंसाली के साथ है तो दूजा इसका विरोध कर रहा है और खबरों की मानें तो फिल्म पद्मावती की रिलीज़ में भी बाधा आ सकती है क्योंकि सीबीएफसी की स्क्रीनिंग कमिटी ने अब तक इस फिल्म को देखा नहीं है साथ ही 1 दिसंबर को इस फिल्म की रिलीज़ भी काफी मुश्किल लग रही है। अब सवाल यह है कि इस गहमागहमी में फिल्म का क्या भविष्य होगा ? दर्शक इसे किस रूप में लेंगे या फिर विवादों में घिरी पद्मावती को आर्थिक नुक्सान झेलना पड़ेगा!