पद्मावत विवाद पर केंद्र ने झाड़ा पल्ला 

 25 Jan 2018  158

 

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

फिल्म पद्मावत पर तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद गुरुवार को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ ये फिल्म 6 से 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज की जा रही है। फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है।

विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है। बिहार में पटना को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज हुई। करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फिल्म पद्मावत के विवाद और हिंसा पर सीधे दखल नहीं दिया है . मत्रालय सूत्रों ने कहा, कानून व्यवस्था, राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी है। किसी भी राज्य ने गृह मंत्रालय से केंद्रीय सुरक्षा बल नहीं मांगी. कहा, राज्यों में कुछ जगह रैपिड एक्शन फोर्स के सेंटर हैं।

राज्य सरकारें अपनी जरुरत के हिसाब से हालात से निपटने के लिए इनका इस्तेमाल कर सकती हैं। गुजरात और मध्यप्रदेश में RAF का इस्तेमाल किया भी जा रहा है। आपको बता दें कि मुंबई में करणी सेना के उपद्रव से थिएटर सुरक्षित है हालांकि फिल्म की बुकिंग विंडो सुखी पड़ी है और गुरुवार के पहले दिन मात्र 10 प्रतिशत टिकट बुकिंग हुई। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस क्या कमाल दिखाती है।