भारतीय सिनेमा संगठन ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया बैन !

 02 Jan 2017  991
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़ / मुंबई
उरी में हुए आतंकी हमले के बाद जिस तरह से भारत वर्ष में पाकिस्तान का विरोध हो रहा है उसी तरह अब भारतीय फिल्म निर्माताओं के संगठन इन्डियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर असोसिएशन ने भी पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगा दिया है। उड़ी आतंकी हमले की आंच पाकिस्तानी कलाकारों को लगातार झुलसा रही है। पहले राज ठाकरे की पार्टी मनसे उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही थी, अब फिल्म निर्माताओं के संगठन ‘इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन’ (इम्पा) ने पाकिस्तानी कलाकारों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों के हिंदी फिल्म जगत में काम करने पर रोक लगा दी है।
संगठन के अध्यक्ष और निर्माता टीपी अग्रवाल के मुताबिक, ‘इम्पा ने अपनी 87वीं आम सभा में इस आशय का प्रस्ताव पारित किया है। इसके तहत हमारे संगठन से जुड़े निर्माता अपनी किसी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को काम नहीं देंगे। फिल्म निर्माता और इम्पा के सदस्य अशोक पंडित ने कहा, ‘‘इम्पा उड़ी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देता है।
इसने यह महसूस किया कि इसकी राष्ट्र की तरफ भी जिम्मेदारी है और प्रस्ताव पारित किया गया कि हालात सामान्य होने तक पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्नीशियंस के काम करने पर प्रतिबंध रहेगा।’
गौरतलब है कि इससे पहले राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे भीतर देश छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था। बहरहाल भारत ने जो रुख पाकिस्तान के खिलाफ अपनाया है उससे अब भारतीय मूल के नागरिकों ने अपनी ख़ुशी जाहिर कर दी है।