फिल्म का ये कैसा प्रोमोशन ?

 24 Jan 2017  930
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

बॉलीवुड में फिल्म बनाने और उसके प्रोमोशन का एक नया चलन जब से शुरू हुआ है तब से खासकर आमिर खान , सलमान खान और शाहरुख़ खान अपनी फिल्मों के प्रोमोशन के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं इसी कड़ी में बॉलीवुड के किंग खान ने अपनी नई फिल्म रईस के प्रोमोशन के लिए मुंबई से दिल्ली तक का सफर ट्रेन से किया। फिल्म 'रईस' के प्रोमोशन के लिए इस बार शाहरुख़ खान ने ट्रेन में 18 घंटे की रेलयात्रा की। इस दौरान शाहरुख़ खान ने ट्रेन में मिले दाल-चावल को खिचड़ी बनाकर खाया साथ में में चकली भी खाते रहे। एक लंबे समय के बाद शाहरुख़ खान ने ट्रेन यात्रा की।  मुंबई से निजामुद्दीन तक के सफर में कुल 14 स्टेशन आये।

हर स्टेशन पर शाहरुख़ खान को एक झलक देखने की लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी जिसे काबू में करने के लिए पुलिस कर्मियों को नाकों चने पर मजबूर होना पड़ा।  हद तो तब हो गयी जब रात के समय शाहरुख़ की ट्रेन वड़ोदरा स्टेशन पहुंची।

वड़ोदरा में भारी भीड़ चलते पुलिस को लाठियां भाजनी पड़ी, जिसके बाद वहां पर भगदड़ मच गयी जिसमे एक शख्स की मौत हो गयी जबकि कई लोगों के घायल होने की खबरें आयी। शाहरुख़ खान ने उक्त मौत पर अफ़सोस जताया। मंगलवार सुबह 10.55 बजे शाहरुख़ की ट्रेन हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर पहुंची।

चूंकि शाहरुख़ खान की फिल्मों की खासियत रही है ट्रेन, इसलिए अपनी नई फिल्म 'रईस' की प्रोमोशन के लिए उन्होंने ट्रेन सफर करना तय किया लेकिन शाहरुख़ खान यह नहीं समझ पाए कि उनके ट्रेन में सफर करने पर किस तरह की मुसीबत प्रशासन को झेलनी पड़ेगी।

बहरहाल फिल्मो की प्रोमोशन को लेकर बॉलीवुड के कलाकारों में जितनी उत्सुकता रहती है उतनी ही गंभीरता उन्हें कायदा व सुव्यवस्था के लिए भी दिखानी चाहिए ताकि वड़ोदरा जैसी घटना की पुनरावृती न हो।