ट्रेन के टॉयलेट में किसने छिपायी शराब की खेप ?

 04 Oct 2017  1171
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
भारतीय रेल आपकी सेवा में तत्पर ... जी हां ये स्लोगन है भारतीय रेलवे का, लेकिन इस स्लोगन पर कुछ लोग दाग लगाने के लिए इस कदर आतुर हो चुके हैं कि उनपर नकेल कसने के लिए रेलवे पुलिस को पसीना बहाना पड़ रहा है। इतने बड़े पैमाने पर पड़ी शराब की बोतलों को देख आप ये अंदाजा तक नहीं लगा सकते कि शराब से भरी ये शीशियां पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन के माध्यम से गोवा के मडगांव से गुजरात ले जाई जा रही थी वो भी ट्रेन के टॉयलेट में छिपाकर !
मुखबिर से मिली गुप्त सुचना के आधार पर रेलवे क्राइम ब्रांच के अधिकारीयों ने पनवेल से भिवंडी के बीच कोच्चिवली पोरबंदर एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में छापेमारी कर ट्रेन के टॉयलेट की तलाशी ली जिसके बाद बड़े पैमाने पर ये शराब की खेप पुलिस के हाथ लगी। लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि शराब की इस खेप को किसने टॉयलेट में छिपाया था और इसकी डिलीवरी कहां की जानी थी इसकी तहकीकात कल्याण रेलवे पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी कर रहे हैं।
चूंकि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष में शराब की दुकाने और बार एंड रेस्टारेंट बंद रहते हैं शायद यही कारण है कि ड्राय डे को शराब की अवैध विक्री करके मोटी कमाई करने के लिए शराब की तस्करी की जा रही थी।  कल्याण रेलवे पुलिस द्वारा जब्त की गयी बोतलों में लगभग 2000 शीशियां वोडका शराब की थी। फिलहाल आरपीएफ सभी रेलवे स्टेशनों पर लगी सीसीटीवी खंगाल रही है ताकि शराब माफियाओं के बारे में कोई सुराग हाथ लग सके।