अमेरिका में आतंकी हमला, 8 लोगो की मौत,12 जख्मी 

 01 Nov 2017  1319
  ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़  

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया, फिलहाल अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स.ओ. नील ने बताया कि 29 वर्षीय ट्रक ड्राइवर जब एक स्कूल बस में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहा था तो पुलिस ने उसके पेट में गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया। स्कूल बस से टक्कर में दो बच्चे और दो व्यस्क घायल हो गए।

  

आठ में से छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आपको बता दे इस हमले में मारे गए 8 लोगों में से 1 बेल्जियम और 5 अर्जेंटीना के नागरिक शामिल हैं, तो वहीं पुलिस की गोली से घायल 29 साल के संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। वह उज्बेकिस्तान का नागरिक बताया जा रहा है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क आतंकी हमले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि, उनकी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं और उन्होंने घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की।

फिलहाल इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, 'न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं'। ट्रंप ने कहा कि 'मीडिल ईस्ट में हराने के बाद अब ISIS को वापस नहीं आने देंगे और न ही अमेरिका में इन्हे घुसने देंगे'। उन्होंने हमले में मारे गए लोगो के प्रती संवेदना प्रकट की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी न्यूयॉर्क में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए साझा वैश्विक प्रयासों की जरूरत है, साथ ही उन्होंने कहा कि इस दुख की घडी में हम पीड़ित परिवारों के प्रति संवेंदना व्यक्त करते हैं।

उन्होंने कहा, यह वैश्विक समुदाय के लिए एक चेतावनी है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद के वैश्विक नेटवर्क के खिलाफ एक ठोस और निर्णायक लड़ाई की दिशा में काम करना चाहिए। इस मसले पर गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने भी निंदा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने ट्वीट कर कहा, न्यूयॉर्क में बेगुनाह लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है और मै पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।' वहीं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी ट्वीट कर कहा, 'हम न्यूयॉर्क हिंसा में  पीड़ित परिवारों और उनके प्रियजनों के प्रति  संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। Read Crime News in Hindi.