आरोपी मिहिर शाह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

 16 Jul 2024  113

मुंबई की अदालत ने हिट एंड रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को 2 हफ्ते के न्यायिक हिरासत में भेजा है। बीएमडब्ल्यू कार से एक महिला की कथित तौर पर हत्या करने के मामले में मिहिर शाह को 30 जुलाई तक हिरासत में भेजा गया। शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को सात दिन के पुलिस हिरासत में रखने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। वहीं इस घटना के बाद शिंदे सरकार ने आरोपी के पिता राजेश शाह को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था। 


गौरतलब है कि 7 जुलाई को तेज रफ्तार बीएमडब्लू कार ने तड़के सुबह वर्ली के मुख्य मार्ग पर एक दोपहिया वाहन पर सवार दंपति को टक्कर मार दी थी। इस घटना में कावेरी नखवा नाम की महिला की मौत हो गई जबकि उनके पति प्रदीप घायल हो गए थे। महिला को कुचलते के बाद आरोपी फरार हो गया था। वहीं, घटना के तीन दिन तक फरार रहने के बाद आरोपी को पुलिस ने 9 जुलाई को गिरफ्तार किया था। 


मिहिर शाह ने इस घटना की जानकारी सबसे पहले अपने पिता राजेश शाह को दी। जिसके बाद पिता ने मिहिर को भागने के लिए कहा था। घटना के बाद मिहिर ने कार ड्राइवर को सौंप दी और मौके से फरार हो गया। वह करीब 60 घंटे तक पुलिस को चकमा देता रहा। पुलिस ने दोस्त का मोबाईल ट्रैक करके मिहिर शाह को गिरफ्तार किया था। 

इस मामले में सबसे पहले पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह के पिता राकेश शाह और ड्राइवर राजेन्द्र सिंह बिलावत को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने राजेश शाह को 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी। पुलिस के अनुसार इस मामले में मिहिर की गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ हो सकती है।