चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल खिताब पर जमाया अपना कब्जा

 16 Oct 2021  766

संजय मिश्रा/in24न्यूज़/मुंबई

    आईपीएल सीजन 14 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देकर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया. यह चौथी बार है जब आईपीएल मैच के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आपको सुपर हीरो घोषित कर दिया. इससे पहले साल 2010, साल 2011 और साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल की फाइनल ट्रॉफी जीत कर चैंपियन का मुकाम हासिल किया था.
     वहीं आईपीएल के सीजन 14 में के फाइनल मुकाबले के बाद इनामों की बारिश भी शुरू हो गई. आईपीएल सीजन 14 के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपए की इनामी राशि मिली, तो वहीं फाइनल मुकाबले में पराजित केकेआर टीम को 12.5 करोड़ रुपए इनाम के तौर पर मिले. आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया. सीएसके के धाकड़ और धुआंधार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कुल 635 रन बनाए, जिसके बदले उन्हें इनाम के तौर पर 10 लाख रुपए का चेक मिला. इसके अलावा उन्होंने इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जोकि 10 लाख रुपए के रूप में था, वह भी हासिल किया. कुल मिलाकर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल सीजन 14 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.
       आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने इस बार क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया. वेंकटेश अय्यर की खासियत यह है कि, वह तूफानी बल्लेबाज के साथ साथ घातक बॉलर भी है. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने यदि जल्द गेंदबाजी शुरू नहीं की, तो उनकी जगह पर विकल्प के तौर पर वेंकटेश अय्यर को मौका देने पर भारतीय टीम मैनेजमेंट विचार कर सकती है.