आईपीएल 2018 नीलामी का पहला दिन रहा युवा खिलाड़ियों के नाम 

 27 Jan 2018  264

 

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल की बोली का पहला दिन शनिवार से शुरू हो गया। आपको बता दें कि एक तरफ इस बोली में भारतीय क्रिकेटरों पर बड़ी बोली लगाई गई वहीं दूसरी ओर बादशाहत बनाए रखने वाले सरीखे खिलाड़ी युवराज सिंह और गौतम गंभीर पर सस्ता दांव लगा।

युवराज सिंह को 2 करोड़ में पंजाब की टीम ने ख़रीदा तो वहीं गौतम गंभीर अपनी घर वापसी करते हुए  2 करोड़ में दिल्ली की टीम में शामिल हुए। जिन भारतीय क्रिकेटरों पर बड़े दांव खेले गए उनमें से एक का नाम है मनीष पांडे जिन्हें हैदराबाद की टीम ने 11 करोड़ में ख़रीदा तो वहीं के.एल.राहुल को पंजाब की टीम ने 11 करोड़ में ख़रीदा।

यदि विदेशी क्रिकेटरों की बात की जाए तो यॉर्कर के मशहूर लसिथ मलिंगा या फिर गेल्सटॉर्म इस ऑक्शन में अपना जलवा बिखेरने में असमर्थ साबित हुए। कुछ ऐसा ही हाल दक्षिण अफ्रीका के विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ हाशिम आमला का भी हुआ जिन्हें ख़रीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. .

इस सूचि में पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर मुरली विजय भी शामिल हैं जिन्हें खरीददारों ने अब तक निराश रखा। कुल मिलाकर नीलामी का पहला दिन ठीक रहा और ज्यादातर खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला हो चुका है कि कौन किस टीम के लिए खेलेगा।