अंडर 19 विश्व कप में 'चक दे इंडिया' 

 03 Feb 2018  311

 

 
 
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़  
 

भारत ने चौथी बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से परास्त कर भारतीय टीम ने यह कारनामा कर दिखाया और चौथी बार यह खिताब अपने नाम कर एक नया रिकॉर्ड  किया। आपको बता  दें कि भारतीय टीम ने पहली बार यह खिताब सबसे पहले वर्ष 2000 में जीता था और उस टीम में युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। 

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में  अजेय रही। भारतीय टीम ने बिना कोई मैच गंवाए फाइनल तक का सफर तय किया और खिताबी मुकाबले में कंगारुओं को चारों खाने चित कर दिया। बहरहाल इस प्रदर्शन से प्रेय देश में ख़ुशी की लहार दौड़ रही है और बीसीसीआई ने भी खिलाड़यों के लिए अपनी तिजोरी में से हर खिलाड़ी को 30 लाख रूपए और कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रूपए इनाम स्वरुप देने की घोषणा की।

पीएम मोदी समेत तम्माम सियासी सरपरस्त के लोग टीम इंडिया को बधाई देने से नहीं चूक रहे। बात यदि आर्थिक राजधानी मुंबई की हो तो लोग यहाँ भी ख़ासा उत्साहित है। जब in24 न्यूज़ की टीम ने मुंबईकरों से इस विषय पर लोगो की प्रतिक्रिया जानने कोशिश की, तो लोगो के मन में ख़ासा उत्साह देखने को मिला। मुम्बैकरों ने बताया की भारिया क्रिकेट का भविष्य काफी उज्जवल है और उम्मीद है की भारत का  क्रिकेट में दबदबा लगातार बना रहेगा।