स्मिथ को है अपनी गलती का पछतावा

 29 Mar 2018  1929

संवाददाता/in24 न्यूज़

बॉल टैंपरिंग विवाद में अपनी कप्तानी गंवाने और एक साल का बैन झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहली बार मीडिया से रू-ब-रू हुए। मीडिया से बात करते स्मिथ की आंखों में आंसू थे। सिडनी में पत्रकारों से बात करते हुए स्मिथ ने इस पूरे विवाद पर माफी मांगी। स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान होने के नाते मैं इस पूरे विवाद की जिम्मेदारी लेता हूं।

स्मिथ ने कहा, 'मैंने बहुत गलत फैसला लिया और मुझे इसके परिणाम समझ में आ रहे हैं।' उन्होंने कहा कि इस गलती का अहसास उन्हें तमाम उम्र रहेगा। स्मिथ ने कहा, 'मैं इस गलती को कभी भूल नहीं पाऊंगा, मुझे उम्मीद है कि समय के साथ-साथ मैं एक बार फिर इज्जत कमा पाऊंगा और लोग मुझे माफ कर देंगे। 

उन्होंने कहा कि केप टाउन में जो कुछ हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस पर ऐक्शन ले लिया है और आज ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान होने के नाते वह इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। स्मिथ ने कहा, 'यह उनकी ओर से लिया गया एक गलत फैसला था और अब इसका परिणाम भुगत रहे हैं। यह मेरी कप्तानी की नाकामी थी।' अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मिथ कई बार भावुक भी हुए। स्मिथ ने कहा कि उन्हें अपनी गलती का पछतावा है।