मनजोत कालरा को किया गया सस्पेंड

 02 Jan 2020  872

सवांददाता/ in24 न्यूज 

युवा खिलाडी मनजोत कालरा को झटका लगा है. द‍िल्‍ली के क्र‍िकेटर मनजोत कालरा पर उम्र को लेकर धोखाधड़ीकरने का आरोप लगा है. बाएं हाथ के ओपनर मनजोत को अंडर-16 और अंडर-19 के दिनों में उम्र में कथित धोखाधड़ी के लिये द‍िल्‍ली ज‍िला क्र‍िकेट एसोस‍िएशन (DDCA) के निवर्तमान लोकपाल ने रणजी ट्रॉफी खेलने से एक साल के लिये निलंबित कर दिया है. वही  दिल्ली की सीनियर टीम के उप कप्तान नितीश राणा को भी ऐसे ही मामले में कुछ समय के लिए छोड़ दिया गया है और उनसे अधिक दस्तावेजों की मांग की गई है. एक अन्य अंडर-19 खिलाड़ी शिवम मावी का मामला बीसीसीआई को सौंपा गया है क्योंकि वह सीनियर क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बीसीसीआई रिकार्ड के अनुसार कालरा की उम्र 20 साल 351 दिन है. वह पिछले सप्ताह दिल्ली अंडर-23 की तरफ से बंगाल के खिलाफ खेले थे जिसमें उन्होंने 80 रन बनाए थे. वह रणजी टीम में शिखर धवन की जगह लेने की कतार में थे लेकिन अब वह नहीं खेल पाएंगे. नितीश राणा के मामले में लोकपाल ने डीडीसीए से उनकी स्कूल से पूछताछ करने के लिए कहा है. उन्होंने जन्म प्रमाणपत्र से संबंधित विशेष दस्तावेजों को जुटाने और उन्हें अगली सुनवाई में पेश करने के लिये कहा है.

बता दे कि  मनजोत कालरा ने साल 2018 में हुए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में शतक लगाते हुए भारत को जीत दिलाई थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था