मार्नस लाबुशेन का शानदार शतक

 03 Jan 2020  883

सवांददाता /in24न्यूज 

मार्नस लाबुशेन ने फिर एक शानदार पारी खेली. न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में उन्होंने शतक लगाया. मार्नस लाबुशेन के नाबाद 130 रन की पारी खेली. मार्नस के पारी के बल पर ऑस्ट्रेलिया पहले दिन मजबूत स्थिति में है.जब दिन का खेल खत्म हुआ  तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 283/3 है.

मार्नस लाबुशेन ने इस शतक के साथ कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किये. साल 2020 और इस दशक की शुरुवात का यह पहला इंटरनॅशनल मैच है.  इस मैच में शतक लगाकर मार्नस दशक की शुरुवात में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने. टेस्ट क्रिकेट में ये मार्नस लाबुशेन का चौथा शतक है. दिलचस्प बात है कि उनके ये चारों शतक पिछली सात पारियों में ही जड़े हैं.उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्‍का लगाया.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यह तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही.जो बर्न्स 18 जबकि डेविड वॉर्नर 45 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने बेहतरीन बैटिंग का नजारा पेश किया. दोनों के बीच 156 रन की पार्टनरशिप हुई. इस पार्टनशिप को तोड़ना न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए मुश्किल लग रहा था हालांकि आखिरकार सरदर्द बन रही यह पार्टनशिप तोड़ने में न्यूजीलैंड को सफलता मिली. डी ग्रैंडहोम ने स्टीव स्मिथ को 63 रनपर रॉस टेलर के हाथों कैच आउट कराया.स्टीव स्मिथ ने बहुत धीमी शुरुआत की थी. 39वे गेंद पर अपना स्टीव स्मिथ ने खाता खोला था.  दिन के अंत में मार्नस लाबुशेन और मैथ्यू वेड नॉट आउट है. दोनों खिलाड़ियों से दूसरे दिन बड़ी पारी उम्मीद होगी.